खोज करे
  • DARBHANGA CITY

बिहार में दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा चालू होने के बाद कम हो गई पटना एयरपोर्ट की वैल्यू।


बिहार में दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा की शुरुआत 08 नवंबर 2020 को हुई थी। जहां आरंभ में तीन शहरों दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए हवाई उड़ान शुरू की गई। जिसके बाद यात्रियों की संख्या ज्यों-ज्यों बढ़ती गई वैसे ही फ्लाइट की संख्या भी बढ़ती गई। इतना ही नहीं आज दरभंगा एयरपोर्ट से कई शहरों के लिए विमान सेवा की सुविधा का लाभ लोगों को मिल रहा है। जब से दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा चालू हुआ है उसके बाद पटना एयरपोर्ट जाने की मजबूरी खत्म हो गई है। खासकर उत्तर बिहार के लोग जो पहले फ्लाइट पकड़ने के लिए पटना जाते थे, उन्हें अब नजदीकी एयरपोर्ट दरभंगा से फ्लाइट्स की सुविधा मिल रही है।


पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या हुई आधी से भी कम




दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा चालू होने के बाद पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या काफी हद तक कम हो गया है। इसका मुख्य कारण यह है कि दरभंगा एयरपोर्ट लोगों की पहली पसंद बना हुआ है। कम समय में लोग एयरपोर्ट पहुंच जा रहे हैं। पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों की कम होती संख्या को लेकर लगातार विमानों में कमी आ रही है। इसको लेकर पटना एयरपोर्ट के बाहर टैक्सी ड्राइवर जो कई सालों से टैक्सी चलाते हैं, बखूबी इस बात को स्वीकार करते हैं। उनके अनुसार दरभंगा एयरपोर्ट चालू होने के बाद यात्रियों की संख्या अपेक्षाकृत कम हो गई है।


लोगों की पहली पसंद बनी दरभंगा एयरपोर्ट



दरभंगा एयरपोर्ट की बात करें तो हवाई सेवा चालू हुए एक साल पूरे हो गए हैं। मगर इन एक सालों में दरभंगा एयरपोर्ट ने रिकॉर्ड तोड़ उपलब्धि हासिल की है। एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं के अभाव के बावजूद लोग हवाई यात्रा के लिए दरभंगा एयरपोर्ट को तरजीह दे रहे हैं। दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा को लेकर केवल मिथिलांचल ही नहीं, कोसी-सीमांचल और नेपाल के लोग भी पहुंच रहे हैं। सबसे आसान बात तो यह है कि दरभंगा एयरपोर्ट शहर के बीचोबीच ना होकर राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे हैं। जहां लोग बिना किसी ट्रैफिक जाम में फंसे वहां आ-जा रहे हैं।

1452 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें