खोज करे
  • DARBHANGA CITY

गोरखपुर के रास्ते लखनऊ होते हुए दरभंगा के बीच स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू।



दरभंगा के साथ-साथ मिथिलांचल के लोग खासकर उत्तर प्रदेश में रहने वाले लोगों के लिए खुशखबरी हैं। बताते चलें कि लखनऊ जंक्शन से दरभंगा के बीच फेस्टीवल स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। मालूम हो कि बिहार का सबसे बड़ा महापर्व छठ को लेकर बड़ी संख्या में लोग परदेस से घर लौट रहे हैं। लोगों को लंबी दूरी की ट्रेनों में कंफर्म टिकट उपलब्ध नहीं हो रहा है। रेलवे द्वारा चलाई जा रही पूजा स्पेशल ट्रेन की बुकिंग शुरू होते ही कंफर्म टिकट बुकिंग हो जाती है।


इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए सुविधा


बता दें कि मिथिलांचल की एक बड़ी आबादी पूर्वांचल में रहती हैं। रेलवे द्वारा लखनऊ से दरभंगा के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा से लोगों को राहत मिली है। लखनऊ-दरभंगा स्पेशल ट्रेन लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, बस्ती, खलीलाबाद और गोरखपुर के रास्ते चलाने की योजना बनाई गई है। कप्तानगंज, लगायत, नरकटियागंज, बेतिया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा समेत कई जिलों के लोग उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में रहते हैं। बिहार का पावन पर्व छठ पूजा का बाहर रहने वाले लोग बड़ी बेसब्री से इंतजार करते हैं।


प्रतिदिन चलेगी ट्रेन



ट्रेन के बारे में विस्तार से बता दें कि 05 नवंबर से 14 नवंबर तक प्रतिदिन यह ट्रेन चलाई जाएगी। इस ट्रेन में सभी श्रेणी के यात्री सफर कर सकेंगे, जिसमें सभी कोच आरक्षित होंगी तथा यात्रियों को कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा। आज इस ट्रेन का समय-सारिणी घोषित कर दिया जाएगा।

10552 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें