खोज करे
  • DARBHANGA CITY

लखनऊ-दरभंगा स्पेशल ट्रेन का परिचालन 4 फेरे में, देखें समय-सारिणी?


छठ महापर्व की तिथि ज्यों-ज्यों नजदीक आ रही है, वैसे ही लोगों की भीड़ ट्रेनों में उमड़ने लगी है। यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर रेलवे द्वारा लखनऊ-दरभंगा स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है। इससे दरभंगा के साथ-साथ मिथिलांचल के लोग खासकर उत्तर प्रदेश में रहने वाले लोगों के लिए खुशखबरी हैं। बताते चलें कि लखनऊ जंक्शन से दरभंगा के बीच फेस्टीवल स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। मालूम हो कि बिहार का सबसे बड़ा महापर्व छठ को लेकर बड़ी संख्या में लोग परदेस से घर लौट रहे हैं। लोगों को लंबी दूरी की ट्रेनों में कंफर्म टिकट उपलब्ध नहीं हो रहा है। रेलवे द्वारा चलाई जा रही पूजा स्पेशल ट्रेन की बुकिंग शुरू होते ही कंफर्म टिकट बुकिंग हो जाती है।


इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए सुविधा


बता दें कि मिथिलांचल की एक बड़ी आबादी पूर्वांचल में रहती हैं। रेलवे द्वारा लखनऊ से दरभंगा के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा से लोगों को राहत मिली है। लखनऊ-दरभंगा स्पेशल ट्रेन लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, बस्ती, खलीलाबाद और गोरखपुर के रास्ते चलाने की योजना बनाई गई है। कप्तानगंज, लगायत, नरकटियागंज, बेतिया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा समेत कई जिलों के लोग उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में रहते हैं। बिहार का पावन पर्व छठ पूजा का बाहर रहने वाले लोग बड़ी बेसब्री से इंतजार करते हैं।


प्रतिदिन चलेगी ट्रेन



ट्रेन संख्या-01762 लखनऊ से 6, 8, 11 एवं 13 नवंबर को चलेगी। वहीं वापसी में ट्रेन-01761 दरभंगा से 7, 9, 12 एवं 14 नवंबर को रवाना की जाएगी। लखनऊ से ट्रेन दोपहर 01 बजे खुलेगी जो दरभंगा में सुबह 04.30 में पहुंचेगी। वापसी में दरभंगा से ट्रेन सुबह 05.45 में खुलेगी जिसका लखनऊ पहुंचने का समय रात 10.45 हैं। यह स्पेशल ट्रेन 05 नवंबर से 14 नवंबर तक प्रतिदिन चलाई जाएगी। इस ट्रेन में सामान्य श्रेणी के चार डिब्बे, स्लीपर के 11 डिब्बे शामिल हैं, साथ ही वातानुकूलित कोच भी ट्रेन में उपलब्ध कराई गई है।

3021 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें