खोज करे
  • DARBHANGA CITY

सावधान। दरभंगा शहर में मास्क चेकिंग अभियान हुआ तेज, पकड़े जाने पर होगी ये कारवाई।



कोरोना के बढ़ते मामले ने एक बार फिर से संक्रमण का खतरा बढ़ा दिया है। बता दें कि देश में कोविड-19 के बढ़ते कोरोना संक्रमण की रफ्तार के रोकथाम को लेकर बिहार सरकार भी अलर्ट हो गई है। राज्य सरकार के आदेश के आलोक में जिला प्रशासन ने विशेष मास्क चेकिंग अभियान तेज कर दी है। इसके लिए दरभंगा जिला क्षेत्र के 30 स्थलों पर पुलिस की मुस्तैदी रहेगी।


कंटेनमेंट जोन भी बन सकता है चिन्हित स्थल


इस दौरान सभी प्रमुख चौक-चौराहा, हाट-बाजार के क्षेत्र में बिना मास्क पहने लोगों की सघन जांच की जाएगी। जहां बिना मास्क लगाएं व्यक्ति से सजा के तौर पर जुर्माना वसूला जाएगा। वहीं दूकानों से लेकर सभी प्रतिष्ठानों एवं गाड़ियों की जांच की जाएगी, और मास्क का उपयोग नही करने पर सील करने के साथ जुर्माना लगाया जाएगा। इसके साथ ही वैसे क्षेत्र जहां पिछले सात दिनों में कोरोना पॉजिटिव मिलने की पुष्टि हुई है, वहां के सभी लोगों का कोरोना टेस्ट होगा। इतना ही नहीं वैसे क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन में तब्दील करने का निर्देश दिया गया है।


शहर के इन क्षेत्रों में सख्ती से सघन जांच


दरभंगा शहरी एरिया में जिन जगहों पर ‌दंडाधिकारी एवं पुलिस बलों की तैनाती की गई है, उनमें संपूर्ण नगर-निगम क्षेत्र, दरभंगा/लहेरियासराय बस स्टैंड, टैंम्पू स्टैंड एवं आस-पास के क्षेत्र, बस समेत सभी वाहनों, रेलवे स्टेशन के साथ सभी अगल-बगल क्षेत्र, लहेरियासराय थाना, समाहरणालय, टावर चौक, लोहिया चौक, बाकरगंज, मेडिकल कॉलेज एरिया बेंता चौक, अललपट्टी, नाका-6, नगर थाना क्षेत्र, दरभंगा टावर, नाका-5, मिर्जापुर, म्यूजियम गुमती, विश्वविद्यालय थाना, आयकर चौराहा, बेला मोड़, दिल्ली मोड़ एवं बाजार समिति शामिल हैं।

736 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें

DEDICATED FOR DARBHANGA 

1.32 Million Viewes 

WEEKLY NEWSLETTER 

© 2020 BY DARBHANGA CITY. PROUDLY CREATED WITH NET8.IN