खोज करे
  • DARBHANGA CITY

कोलकाता-सीतामढ़ी रेलखंड पर सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत, चलेगी मिथिलांचल एक्सप्रेस ट्रेन।


कोलकाता-सीतामढ़ी रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू होने से यात्रियों को राहत मिलने वाली है। बताते चलें कि इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन कोरोना महामारी की वजह से बंद कर दिया गया। लॉकडाउन खत्म होने के बाद दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद समेत अन्य कई शहरों के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया। परन्तु कोलकाता जाने वाली ट्रेन की कमी थी।


प्रतिदिन हजारों यात्री इस रूट पर करते हैं सफर


वहीं बता दें कि मिथिलांचल से हजारों यात्री पश्चिम बंगाल आने-जाने वाली ट्रेन में प्रतिदिन सफर करती हैं। ट्रेनों का परिचालन नहीं होने से उनके समक्ष रोजी-रोटी की समस्याएं भी आ खड़ी हुई है। क्योंकि ट्रेन उनके लिए एकमात्र ऐसा साधन है, जिसका टिकट वो आसानी से ले पाते हैं। अन्य विकल्पों में उनके लिए अतिरिक्त पैसे का बोझ उठाना मुश्किल है। ट्रेन चलने से उनकी परेशानी कम हो जाएगी।


स्पेशल ट्रेन के रूप में होगी परिचालित


कोलकाता-सीतामढ़ी रेलखंड पर जल्द ही मिथिलांचल एक्सप्रेस का परिचालन शुरू होने की उम्मीद है। रेलवे ने यात्रियों की समस्यायों को भांपते हुए मिथिलांचल एक्सप्रेस को स्पेशल ट्रेन के रूप में परिचालित करने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन 03155/56 नंबर से चलेगी। मालूम हो कि पहले कोलकाता के लिए दो-तीन ट्रेनें चलाई जाती थी, जहां महामारी की वजह से यातायात ठप्प पड़ गया। अब जबकि कोलकाता के लिए ट्रेन का परिचालन शुरू होने के आसार लग रहा रहे हैं, तो इससे इन रूटों पर सफर करने वालों के लिए राहत की खबर है।

593 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें