खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा के लाल बने चांद पर एक एकड़ जमीन के मालिक, मिथिलांचल गौरवान्वित।



मिथिला के लाल ने अपनी काबिलियत का डंका दुनिया भर में बजा रखा है। वहीं इसमें एक बार फिर से दरभंगा के लाल ने चांद पर जमीन के मालिक बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। बताते चलें कि दरभंगा जिले के बेनीपुर के रहने वाले इफ्तेखार रहमानी को चांद पर 1 एकड़ जमीन का उपहार अमेरिका की कंपनी लूनर सोसायटी इंटरनेशनल ने दिया हैं।


इफ्तेखार रहमानी पेशे से सॉफ्टवेयर डेवलपर


बता दें कि जिस कंपनी की तरफ से इफ्तेखार रहमानी को चांद पर जमीन का सौगात मिला है, वो कंपनी चांद पर जमीन बेचने का काम करती है। मालूम हो कि इफ्तेखार रहमानी पेशे से एक सॉफ्टवेयर डेवलपर है, और साथ ही Arstudioz कंपनी के मालिक भी है जो भारत के नोएडा में स्थित है। इफ्तेखार रहमानी लूनर सोसायटी इंटरनेशनल कंपनी के लिए एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। कंपनी ने ये तोहफा Arstudioz के साथ मजबूत रिश्ता जोड़ने के लिए प्रदान किया है।


पूरी दुनिया में मिथिला के लाल की पहचान


चांद पर एक एकड़ जमीन के मालिक बनने का सौभाग्य दरभंगा के लाल को मिला हैं। इस खबर से दरभंगा समेत पूरा मिथिलांचल गौरवान्वित महसूस कर रहा है। इफ्तेखार की बात करें तो उनकी उच्च माध्यमिक तक की शिक्षा बहेड़ा से हुई है। वहीं बीटेक की पढ़ाई एसएस कॉलेज उदयपुर से की हैं। इफ्तेखार रहमानी छः भाई-बहन है। उनकी घर की माली हालत खस्ताहाल है, उनकी पूरी परिवार पुराने खपरैल के मकान में रहते हैं। चांद पर जमीन मिलने के बाद इफ्तेखार रहमानी को अब पूरी दुनिया के लोग जान रहे हैं। बेटे की कामयाबी से मां प्रसन्नता से फुले नहीं समा रही है।


बिहार के दूसरे व्यक्ति बने चांद पर जमीन के मालिक


इफ्तेखार रहमानी नोएडा स्थित अपनी कंपनी Arstudioz से लुनार सोसाइटी इंटरनेशनल के लिए सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट का काम करते हैं। कंपनी से उनका अनुबंध करीब 4 महीने पहले हुआ है। लूनर सोसायटी इंटरनेशनल कंपनी के पुराने सॉफ्टवेयर को अपडेट कर उसे और भी बेहतर किया। जिससे खुश होकर कंपनी ने उनको चांद पर एक एकड़ जमीन उपहारस्वरूप दिया। इफ्तेखार रहमानी बिहार के दूसरे ऐसे व्यक्ति बने हैं जो चांद पर जमीन के मालिक हैं। इससे पहले दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने चांद पर जमीन खरीदा था।

20525 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें

DEDICATED FOR DARBHANGA 

1.32 Million Viewes 

WEEKLY NEWSLETTER 

© 2020 BY DARBHANGA CITY. PROUDLY CREATED WITH NET8.IN