खोज करे
  • DARBHANGA CITY

लो विजिबिलिटी कम होने की वजह से मुंबई से आने वाली फ्लाइट नहीं लैंड हो पायी दरभंगा एयरपोर्ट।


मुंबई से दरभंगा आने वाली फ्लाइट आसमान में कई चक्कर लगाने के बावजूद लैंड नहीं हो पाया। बताते चलें कि बुधवार को Spicejet की फ्लाइट संख्या-एसजी 944 दरभंगा एयरपोर्ट पर लो विजबिलिटी कम रहने की वजह से नहीं उतर सकी। जिसके बाद विमान को कोलकाता डायवर्ट कर दिया गया। बता दें कि इसी विमान को दरभंगा से मुंबई के लिए पुनः उड़ान भरना था।


परिजनों को रिसीव करने पहुंचे लोगों में आक्रोश


वहीं फ्लाइट में बैठे यात्री उस समय और परेशान हो गए, जब घोषणा की गई कि विमान को कोलकाता डायवर्ट कर दिया गया है। इस सिलसिले में अपने प्रियजनों एवं बंधुओं को रिसीव करने वाले लोगों भी एयरपोर्ट पर सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग कर रहे थे। उनके अनुसार वे दूर-दराज से अपने लोगों को लेने पहुंच रहे हैं, पर डायवर्ट होने की सूचना मिलने पर उन्हें समझ नहीं आ रहा अब क्या किया जाए। लोगों के अनुसार अगर यहां सभी समस्याओं का निदान कर लिया जाय तो ये कठिनाई दूर हो सकती है।


ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर किनारे के लोग भी पहुंचते दरभंगा एयरपोर्ट


दरभंगा एयरपोर्ट से भारी संख्या में यात्री हवाई सफर करते हैं। बावजूद एयरपोर्ट अथॉरिटी उनके सुविधा बढ़ाने को लेकर दिलचस्पी नहीं ले रहा है। दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई उड़ान को लेकर केवल मिथिलांचल के यात्री ही नहीं, वरन् सीमांचल एवं तिरहुत से भी यात्री पहुंचते हैं। पूर्व-पश्चिम कॉरिडोर में बसे मुजफ्फरपुर, अररिया, पूर्णिया, मधेपुरा और कटिहार के लोग भी सड़क मार्ग से दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़ने पहुंचते हैं।


मौसम खराब की वजह से पहले भी हो चुकी है विमान डायवर्ट


मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट पर इससे पहले भी दो बार फ्लाइट को डायवर्ट किया जा चुका है। जिसमें एक फ्लाइट पटना और दूसरा कोलकाता डायवर्ट हुआ था। मौसम में सुधार होते ही विमानों का संचालन सुचारू ढंग से हो रहा था, परन्तु दो-तीन दिनों से आसमान छाये रहने से फ्लाइटों की लैंडिंग समस्या फिर से होने लगी है।

777 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें

DEDICATED FOR DARBHANGA 

1.32 Million Viewes 

WEEKLY NEWSLETTER 

© 2020 BY DARBHANGA CITY. PROUDLY CREATED WITH NET8.IN