खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा की 'साईकल गर्ल' ज्योति कुमारी राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से हुई सम्मानित।


दरभंगा की बेटी एवं साईकिल गर्ल के नाम से जानी जाने वाली ज्योति कुमार ने एक और उपलब्धि हासिल किया है। ज्योति कुमारी साईकिल गर्ल के नाम से दुनिया भर में मशहूर हुई है। मालूम हो कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खुद ज्योति कुमारी से वर्चुअल संवाद स्थापित किया, जिसमें पीएम ने खुद ज्योति के बारे में बताते हुए कहा लॉकडाउन में जिस तरह बीमार पिता को साईकिल पर बैठा कर घर आयी वो काबिले-तारीफ है।


सरकार और प्रशासन द्वारा भी पहुंचाई जा रही मदद


साईकिल गर्ल को राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। पुरस्कार के रूप में 1 लाख रुपए का चेक और सर्टिफिकेट ज्योति कुमारी को मिला है। दरभंगा डीएम त्यागराजन ने इस पर खुशी जाहिर की है, और बताया कि ज्योति कुमारी को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार योजना से सम्मानित किया गया है। वहीं सरकार और प्रशासन द्वारा कई बार मदद भी पहुंचाई जा रही है।


पुरस्कार से नवाजे जाने पर जयोति समेत लोगों में हर्ष


पुरस्कार पाने के बाद ज्योति और परिवार के लोग बेहद खुश नजर आए। मालूम हो कि समाज कल्याण विभाग द्वारा भी 50 हजार रुपए की राशि दी गई है। साथ ही कुछ दिनों पहले ही ज्योति को ड्रग्स रोकथाम के लिए ब्रांड एंबेसडर भी बनाया गया है। ज्योति को मिली उपलब्धि को लेकर मिथिलांचल के लोग खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं।

476 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें