खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से विमानों की संख्या बढ़ाने का रास्ता साफ, जनवरी से मिलेगी विमान हैंगर की सुविधा


दरभंगा एयरपोर्ट पर हवाई सेवा बहाल होने के बाद से ही विमानों को रनवे पर रोकने की मजबूरी, विमानों की संख्या मे बढ़ोतरी में अब तक की सबसे बड़ी बाधा बना हुई थी। मालूम हो की हैंगर के अभाव के कारण विमानों को दरभंगा में लैंडिंग के बाद रनवे पर ही ठहराया जाता था, जिस कारण उस दौरान दूसरे विमान की लैंडिंग और टेकऑफ की समस्या का दरभंगा एयरपोर्ट के रनवे पर सामना करना पर रहा था। दरभंगा एयरपोर्ट पर अब यह समस्या बीते दिनों की बात हो जायेगी, जल्द ही एयरपोर्ट पर एक साथ तीन विमान को खड़ा किया जा सकेगा। इसको लेकर एयरपोर्ट पर हैंगर को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही है, जिसका कार्य अंतिम चरण में हैं।


जनवरी से हैंगर चालू होने की संभावना




दरभंगा एयरपोर्ट के पास अपना हैंगर हो जाने के बाद विमानों की संख्या बढ़ेगी, जिसको लेकर काम अंतिम चरण में हैं। इससे अब एयरपोर्ट पर लैंड करने वाले विमान को अगली उड़ान भरने तक रनवे पर ही खड़ा नहीं होना पड़ेगा, वही भविष्य में हैंगर का इस्तेमाल नाइट स्टें के लिए भी किया जा सकेगा। बताते चले की जनवरी तक दो विमानों के लिए हैंगर तैयार कर लिया जायेगा, जिसे बाद में तीन विमानों की क्षमता तक पहुँचाया जायेगी।



दरभागा एयरपोर्ट पर हैंगर की सुविधा होने से कई कंपनियों को नाइट स्टे की सुविधा भी भविष्य में उपलब्ध हो सकेगा, मालूम हो का पटना में विमानों की नाइट स्टें चार्ज अधिक होने से कई एयरलाइन कंपनियों के लिए दरभंगा एक बेहतर विकल्प होगा।

दरभंगा एयरपोर्ट बन सकता है बिहार का व्यस्ततम एयरपोर्ट


मालूम हो कि जनवरी से तीन नई फ्लाइट जो कि हैदराबाद, पुणे और अहमदाबाद शहरों के लिए शुरू हो रही है। उससे पहले हैंगर को एक और तोहफे के तौर पर देखा जा रहा है, जिससे हवाई सेवा को और सुचारू रूप दिया जा सकेगा।



हैंगर की सुविधा से दरभंगा में विमानों का संख्या में बढ़ोतरी का संभावना प्रबल हो चली हैं, मालूम हो की जनवरी से दरभंगा में कुल छ: जोड़ी विमानों का परिचालन होने लगेगा। जिसे लेकर दरभंगा से अहमदाबाद, पुणे और हैदराबाद तक शुरू की जाने वाले विमानों की समय सारणी जारी कर दी गयी हैं।





1748 व्यूज0 टिप्पणियाँ