खोज करे
  • DARBHANGA CITY

बेहद तेजी से फैला लंदन में coronavirus का नया स्ट्रेन, ब्रिटेन से भारत पहुंचे 6 व्यक्ति मिले पॉजिटिव



ब्रिटेन में जिस रफ्तार से कोरोना का नया ख़तरनाक रूप स्ट्रेन, तेजी से अपने पांव-पसार रहा है। इसने पूरे दुनिया भर में दहशत फैला दिया है, जिसके बाद कई देशों ने अपने यहाँ से ब्रिटेन तक की हवाई सेवाओं को स्थगित कर दिया हैं। वही भारत ने भी इस पर फ़ैसला लेते हुए तत्काल प्रभाव से ब्रिटेन तक का हवाई सेवाओं के परिचालन पर रोक लगा दिया हैं। इसी बीच रोक से पहले ब्रिटेन से भारत पहुंची फ्लाइट में 6 व्यक्तियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से सनसनी फैल गई है, मालूम हो की ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नये रूप (स्ट्रेन) के तेजी से बढ़ने के बाद दुनिया भर में हड़कंप मचा हुआ है।


ब्रिटेन से पहुंचने वाले यात्रियों को रखा जा रहा आइसोलेशन में



मालूम हो की भारत समेत कई देशों ने ब्रिटेन से विमानों की आवाजाही पर तत्काल रोक लगा दी है, वहीं सोमवार की रात लंदन से दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचे यात्री और चालक दल के पांच सदस्य कोरोना पॉजीटिव पाये गये हैं। बताते चले की लंदन से 266 यात्रियों को लेकर एक विमान दिल्ली आया था, जिसमें कोरोना पॉजिटिव मिलने की पुष्टि हुई है। जिसके बाद सभी यात्रियों और क्रू मेंबर्स को आइसोलेशन में रखा गया है, इतना ही नहीं मुंबई पहुंची दो फ्लाइटों के यात्रियों को भी एयरपोर्ट से सीधा होटल में आइसोलेटेड कर दिया गया है।


स्ट्रेन 70 प्रतिशत अधिक संक्रामक



लंदन में कोरोना का नया स्ट्रेन कोरोना से 70 प्रतिशत संक्रामक है, जो बहुत घातक माना जा रहा हैं। जिस तरह यह नया स्ट्रेन का मामला सामने आया है, उसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने मिडिल ईस्ट और यूरोप से आने वाले यात्रियों को 14 दिनों तक क्वारेंटाइन करने का निर्देश दिया है। वहीं 22 दिसंबर की रात 12 बजे के बाद ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट्स पर 31 दिसंबर तक रोक लगा दी गई है। कोरोना के नये रूप स्ट्रेन को लेकर भारत सरकार काफी एहतियातन बरत रही है। जिसे लेकर वहां से लौटने वाले यात्रियों को होटल और क्वारेंटाइन सेंटर पहुंचाने से पहले बसों को सैनिटाइज करा कर बैठाया जा रहा है।

618 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें