खोज करे
  • DARBHANGA CITY

नयें सरकार की तमाम अटकलों के बीच कल शपथ ग्रहण, नीतीश कुमार 7वीं‌ बार बनेंगे सीएम।



बिहार में नई सरकार को लेकर तमाम अटकलों पर विराम लग गया है। सरकार का गठन कल हो जाएगा। बता दें कि कल होने वाले शपथ ग्रहण समारोह को लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। वहीं इसके साथ बिहार में नई सरकार के गठन को लेकर तस्वीर साफ हो गई है।


डिप्टी सीएम बनेंगे सुशील कुमार मोदी


मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश कुमार सोमवार को शपथ ग्रहण लेंगे। उनके साथ डिप्टी सीएम के तौर पर सुशील कुमार मोदी समेत बिहार सरकार के मंत्रिमंडल के कई सदस्य भी मंत्री पद की शपथ लेंगे। मालूम हो कि आज रविवार को ही बिहार में नई सरकार के गठन को लेकर तस्वीर साफ होने की उम्मीद जताई गई थी। जिसके बाद सब कुछ क्लियर हो गया है।


राजनाथ सिंह के अलावा ये नेता मौजूद


पटना में एक तरफ जहां नीतीश कुमार को JDU विधान मंडल का नेता सर्वसम्मति से चुना गया तो वहीं दिल्ली से पटना पहुंचे राजनाथ सिंह ने पहले पार्टी के विधायकों के साथ बैठक की इसके बाद एनडीए के नेताओं के साथ भी उनकी बैठक हुई। पटना में एनडीए में शामिल सभी चार घटक दलों के नेताओं की बैठक मुख्यमंत्री के आवास पर हुई। इस बैठक में राजनाथ सिंह के अलावा हम प्रमुख और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, मुकेश सहनी भी शामिल हुए। विधानमंडल दल की बैठक में नीतीश कुमार का नाम तय हुआ।


शपथग्रहण का शेड्यूल इस प्रकार


इस बीच यह जानकारी निकलकर सामने आई कि नीतीश कुमार कल यानी सोमवार को ही बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण का कार्यक्रम दिन के 11 बजकर 30 मिनट से शाम के 3 बजकर 30 मिनट पर किसी भी वक्त हो सकता है। इसको लेकर पटना में तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। सीएम के तौर पर नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम के तौर पर सुशील कुमार मोदी के अलावा नीतीश सरकार के मंत्री रहे कई चेहरे इस बार फिर से मंत्री बनेंगे।


सुशील कुमार मोदी का रास्ता साफ


इससे पहले पटना में हुई भाजपा विधान मंडल दल की बैठक में नेता के रूप सुशील कुमार मोदी भी चुन लिए गए जिसके साथ ही उनके डिप्‍टी सीएम बनने का भी रास्ता साफ हो गया। भाजपा ने पार्टी के वरिष्‍ठ नेता तारकेश्‍वर प्रसाद को पार्टी के विधायक दल का नेता चुना है तो दूसरी ओर बेतिया से विधायक रेणु देवी को उपनेता चुना गया है।

103 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें