खोज करे
  • DARBHANGA CITY

संसद में सरकार ने कहा शुरुआत के दो महीने में ही दरभंगा एयरपोर्ट पर आये 64 हजार यात्री।

दरभंगा एयरपोर्ट की सफलता की कहानी अब किसी से छुपी नहीं, दरभंगा ने ना सिर्फ़ बिहार मे बल्कि अपनी सफलता से देश में भी सुर्ख़ियाँ बटोरी है। सरकार ने भी अब संसद में जवाब देते हुए दरभंगा से दो महीने में आये पैसेंजरों का आँकड़ा पेश किया है। गोपाल जी के द्वारा संसद में दरभंगा एयरपोर्ट से संबंधित लिखित सवाल का जवाब देते हुए नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर सरकार के ओर से अधिकारिक आँकड़ों को सामने रखा।



दरभंगा एयरपोर्ट पर पैसेंजरों का आँकड़ा जारी करते हुए उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने बताया की दरभंगा में एयरपोर्ट के शुरुआत के 60 दिनों में, 369 फ्लाइटों के साथ 64हजार 238 यात्रियों ने यात्रा की। मालूम हो की इससे पहले दरभंगा एयरपोर्ट के ट्विटर हैंडल ने भी दरभंगा से जुड़े यात्रियों का आँकड़ा पेश किया था, वही यात्रियों का बड़ी संख्या के कारण दरभंगा ने अपनी शुरुआत के दो महीने बाद ही सबसे सफल उड़ान एयरपोर्ट का रूतबा भी हासिल किया था।



वही दरभंगा के स्थानीय सांसद द्वारा दरभंगा को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के तौर पर विकसित करने की किसी योजना के जवाब में सरकार ने फिलहाल ऐसी किसी प्रस्ताव से इंकार किया। मालूम हो की दरभंगा में आ रहे यात्रियों की संख्या को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय सेवा की माँग भी जोर पकड़ रही है। वही हाल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी दरभंगा को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के तौर पर विकसित करने की माँग नागरिक उड्डयन मंत्रालय से की थी। ऐसे में केंद्र सरकार द्वारा दरभंगा को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के तौर पर विकसित किये जाने के किसी तरह के प्रस्ताव के विचाराधीन ने होने की जानकारी देने के बाद, मौजूदा समय में दरभागा से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की संभावना पर ग्रहण लग गया है।






2976 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें