खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट का बेहतरीन प्रदर्शन, पहले महीने एयरपोर्ट से 30 हजार लोगों ने किया हवाई सफर।

दरभंगा एयरपोर्ट (DARBHANGA AIRPORT) ने सरकार, स्थानीय जनप्रतिनिधि और एयरपोर्ट ऑथिरिटी ऑफ इंडिया (AIRPORT AUTHORITY OF INDIA) की बेरुखी के बाद भी पहले महीने ही यात्रियों के मामले मे बेहतरीन प्रदर्शन किया है। दरभंगा एयरपोर्ट के ट्विटर हैंडल द्वारा जारी आँकड़ों के अनुसार 08 नवंबर से 07 दिसंबर के बीच 30370 यात्रियों ने दरभंगा से महानगरों तक और महानगरों से दरभंगा तक का सफर किया। बताते चले की बीते एक महीने में 85 विमानों ने दरभंगा से विभिन्न महानगरों के लिए उड़ान भरी, तो वही 85 विमान दरभंगा एयरपोर्ट पर लैंड हुए।




दरभंगा एयरपोर्ट के द्वारा जारी आँकड़ो के अनुसार इस दौरान 15397 लोगों ने दिल्ली, मुम्बई और बंगलौर से दरभंगा तक का हवाई सफ़र किया। वही दरभंगा से दिल्ली (DELHI), मुम्बई (MUMBAI)और बंगलौर (BANGALOR) जाने वाले लोगों की संख्या 14973 रही। उड़ान योजना के तहत खुले दरभंगा एयरपोर्ट पर तीन शहरों के लिए प्रतिदिन एक जोड़ी विमान के साथ हो रही हवाई सेवा, के बीच यात्रियों की संख्या से जुड़े इन आँकड़ों को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन माना जा रहा हैं। वही इन्हीं आँकड़ों और प्रदर्शन के बीच एयर इंडिया और इंडिगो जैसी भी कंपनी दरभंगा से अपनी सेवा देने में रूची दिखाने लगे हैं।



बताते चले की दरभंगा एयरपोर्ट पर सरकार और विभिन्न ऐजेंसी द्वारा आधारभूत संरचना के विस्तार को लेकर हो रही बेरुखी के बीच, भी यात्रियों की यह संख्या खुद में दरभंगा की क्षमता को सबके सामने ला चुकी हैं। मालूम हो की हाल मे लो विजवलिटी के कारण दरभंगा तक की कई विमान को रद्द किया गया, जिसको लेकर उत्तर बिहार की आम जनता के बीच आक्रोश भी देखा गया।



दरभंगा एयरपोर्ट पर इंस्ट्रुमेंट लैंडिंग सिस्टम (ILS) और कैट जैसे उपकरणों के अभाव में, लो विजवलिटी के बीच विमानों के निर्बाध परिचालन में कई परेशानियों का सामना करना पर रहा हैं। दरभंगा एयरपोर्ट से जुड़ी समस्याओं को लेकर ज़ोर शोर से कई मोर्चों पर आवाज भी उठाया जाने लगा हैं, वही यात्रियों की अच्छी खासी संख्या के कारण दरभंगा में बड़े स्थायी टर्मिनल (TERMINA) के निर्माण की माँग भी जोर पकड़ने लगी है। फ़िलहाल दरभंगा एयरपोर्ट के विकास को लेकर चल सुस्त को लेकर आम यात्रियों में रोष है, वही सरकार और एयरपोर्ट ऑथिरिटी के मंशा पर भी सवाल उठाया जाने लगा हैं।




1788 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें