खोज करे
  • DARBHANGA CITY

समस्तीपुर से इन रूट पर पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन नहीं होने से यात्रियों को परेशानी।



कोरोना संक्रमण को लेकर पिछले साल से बंद पड़े कई पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन अब तक शुरू नहीं किया जा सका है। जिसमें मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर अभी तक फिलहाल पैसेंजर ट्रेन ना के बराबर चल रही है। बता दें कि इससे कम दूरी का सफर करने वाले छोटे स्टेशनों जैसे समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, बरौनी, आदि जगहों से आने-जाने वाले दैनिक यात्रियों व मजदूरों को सबसे अधिक परेशानी हो रही है।


स्पेशल बनकर चलने वाली ट्रेन का ठहराव बंद



बताते चलें कि मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर रेलखंड पर दुबहा, सिहो, सिलौत, नारायणपुर अनंत समेत अन्य रेलवे स्टेशनों से वर्तमान में केवल एक पैसेंजर ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है, जो सुबह में और वापसी के समय रात में परिचालन किया जा रहा है। मालूम हो कि इससे पहले रक्सौल-हावड़ा मिथिला एक्सप्रेस का ठहराव होता था, लेकिन जब से इस ट्रेन को स्पेशल बनाकर चलाया जा रहा है तब से वो भी बंद हो गया है। इससे रोजी-रोटी के लिए गांव से शहर आने वाले लोगों के सामने समस्या खड़ी हो गई है।


दैनिक यात्रियों को परेशानी



ऐसे लोगों को बस एवं ऑटो के अलावा आने-जाने का कोई विकल्प उपलब्ध नहीं है। बता दें कि बस एवं ऑटो का मनमाना किराया प्रतिदिन वहन करना सभी के लिए संभव नहीं है। पैसेंजर ट्रेन का परिचालन नहीं होने से गरीबों की परेशानी बढ़ गई है। वहीं इससे स्टेशनों के आसपास छोटे-मोटे व्यवसायियों का कारोबार भी चौपट हो रहा है।

341 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें