खोज करे
  • DARBHANGA CITY

स्पाइसजेट की तीन नई उड़ानें शुरू।



बिहार से हवाई यात्रा करना किस कदर आरामदायक हो गया है, लोग सहज ही इसका अंदाजा लगा सकते हैं। बता दें कि इसमें उत्तर बिहार की प्रमुख एयरपोर्ट जो कि दरभंगा में स्थित है, जो नित्य हवाई उड़ान को लेकर इतिहास रच रही है। दरभंगा एयरपोर्ट से स्पाइसजेट और इंडिगो की हवाई सेवा लोगों को उपलब्ध हो रही है, जो आसानी से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे और कोलकाता की उड़ान भर रहे हैं। वही यात्रियों को कनेक्टिंग फ्लाइट के जरिए विदेश आने-जाने की सुविधा भी उपलब्ध हो रही है।


16 जुलाई से नई उड़ान बहाल



बताते चलें कि पटना एयरपोर्ट से स्पाइसजेट की तीन नई फ्लाइट शुरू होने जा रही है, इससे एयरपोर्ट पर फ्लाइटों की संख्या में बढ़ोतरी हो जाएगी। यात्रियों के पास बेहतर हवाई यात्रा करने का विकल्प होगा। वही बात करें तो स्पाइसजेट की सीधी फ्लाइट सेवा सूरत, कोलकाता और बेंगलूर के लिए 16 जुलाई से उड़ान भरने लगेगी। जिसका हफ्ते में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को संचालन होगा।


दरभंगा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने की पथ पर अग्रसर



मालूम हो कि केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय की ओर से डोमेस्टिक फ्लाइट के उड़ानों की संचालन सीमा 50 फीसदी से अधिक कर 65 फीसदी करने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि पटना एयरपोर्ट से संचालित होने वाले विमानों की संख्या जुलाई के मध्य से बढ़ जाएगी। वही दरभंगा एयरपोर्ट की बात करें तो जल्द ही इसे अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का दर्जा मिल सकता है। इसको लेकर यात्रियों समेत पूरा मिथिलांचल इसकी मांग कर रहा है।

6988 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें