खोज करे
  • DARBHANGA CITY

कोहरे को लेकर 15 दिसंबर से उड़ान हो जाएगी बंद इन फ्लाइट्स का।


ज्यों-ज्यों मौसम की बेरुखी बढ़ रही है, वैसे ही ठंड का अहसास तेज होने लगा है। बता दें कि ठंड बढ़ने के साथ ही धुंध और घने कोहरे की चादर फैलने लगती है। वहीं ऐसे में इसका सीधा असर यातायात पर पड़ता है। कोहरे की वजह से विमानों के उड़ान में समस्या आने लगती है। इसको लेकर पटना एयरपोर्ट पर 15 दिसंबर से 11 जोड़ी फ्लाइटों को रद्द कर दिया गया है। जिनमें 8 बजे सुबह से पहले की छह, और आठ बजे रात के बाद की 5फ्लाइटें शामिल रहेंगी।


संशोधित शेड्यूल की सूचना जल्द


साथ ही पांच जोड़ी विमानों का शेड्यूल भी बदल जाएगा। यह वैसी फ्लाइटें हैं, जो सुबह आठ से 10 बजे के बीच में चलती हैं। बाद में धुंध के बढ़ने पर इनमें से कुछ को रद्द भी किया जा सकता है। एयरपोर्ट ऑथोरिटी और विभिन्न एयरलाइंसों की ओर से जल्द ही अपना संशोधित विंटर शेडयूल जारी किया जायेगा, जिसमें समय-सारिणी के बदलाव की पूरी जानकारी दी जायेगी।


छोटा रनवे और 1000 मीटर से कम दृश्यता लैंड में बाधक


मालूम हो कि विमानों को अस्थायी रूप से रद्द करने और उनके टाइम टेबल में बदलाव का कारण धुंध और कोहरा हैं। जो 15 दिसंबर तक काफी बढ़ जाने का संभावना है। पटना एयरपोर्ट पर 1000 मीटर से नीचे की दृश्यता में विमानों का उतरना संभव नहीं हो पाता है, क्योंकि यहां रनवे छोटा है और एप्रोच लाइट भी केवल 750 मीटर लंबा है।


फरवरी में मौसम सामान्य होने तक रहेगा शेड्यूल जारी


वहीं घने कुहासे की वजह से एयरपोर्ट के आसपास सुबह आठ बजे से पहले या रात आठ बजे के बाद विमानों के उड़ने या उतरने लायक विजिबिलिटी नहीं रहती है। और यह घट कर 700-800 मीटर नीचे तक पहुंच पाती है। फरवरी में विजिबिलिटी के सामान्य होने तक यह संशोधित शेड्यूल जारी रहेगा। उसके बाद ही यहां फिर से 50 जोड़ी फ्लाइटों का परिचालन संभव हो पायेगा। पटना एयरपोर्ट से हवाई उड़ान के लिए अगर आप टिकट ले रहे हैं, तो पहले सारी मालूमात करें। जिससे बाद में कोई समस्या ना उठानी पड़े।

21766 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें