खोज करे
  • DARBHANGA CITY

पटना एयरपोर्ट से देर रात से फ्लाइट्स की उड़ानें हुई बंद।



पटना एयरपोर्ट से हवाई सफर करने जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए अहम हो सकती है। बताते चलें कि पटना एयरपोर्ट से सात जोड़ी फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गई है। इसका सीधा कारण यह है कि ठंड के मौसम ने असर दिखाना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही कोहरे-कुहासे की वजह से फ्लाइटों का उड़ान ना प्रभावित हो इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी विशेष किस्म का सेंसर लगाने जा रहा है। सेंसर लगाने से खराब मौसम में भी विमान आसानी से उड़ान भरेगी।


वर्तमान में 114 फ्लाइट्स का आवागमन



पटना एयरपोर्ट से देर रात की विमान उड़ानें फिलहाल बंद कर दी गई है। जिसमें सबसे अधिक इंडिगो एयरलाइंस की विमान हैं। अन्य विमानन कंपनियों के विमान के साथ कुल सात जोड़ी फ्लाइट्स कैंसिल कर दिया गया है। जहां पहले पटना एयरपोर्ट से 130 विमानों की आवाजाही होती थी, वहां अब 114 विमान का आवागमन होगा। आने वाले दिनों में फ्लाइट्स के शिड्यूल्ड में फिर बदलाव किया जा सकता है।


सेंसर लग जाने से फ्लाइट टेक ऑफ एवं लैंड में आसानी



मालूम हो कि पर्व-त्योहार को लेकर एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं के लिए फ्लाइटों की संख्या बढ़ाई गई थी। जहां धीरे-धीरे पहले की तरह एयरपोर्ट पर यात्रियों की भीड़ सिमटती गई वैसे ही विमानन कंपनियों ने सात जोड़ी फ्लाइट्स के उड़ान पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही पटना एयरपोर्ट पर मौसम की जानकारी देने वाला अत्याधुनिक प्रेजेंट वेदर एंड विजिबिलिटी सेंसर लगाया जाएगा, जिससे विमान और भी सुरक्षित रूप से टेक ऑफ और लैंड किया जा सकेगा। हालांकि इस सेंसर को लगाने में करीब तीन महीने लग जाएगा। सेंसर लगाने का फायदा यह है कि पायलट को मौसम की जानकारी पहले ही मिल जाएगी। मौसम विज्ञान केन्द्र द्वारा इस मशीन को देश के 11 एयरपोर्ट पर लगाए जाने की प्रक्रिया चल रही है, जिसमें पटना भी शामिल हैं।

601 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें