खोज करे
  • DARBHANGA CITY

रेल यात्रा करने वाले लोगों को राहत, प्लेटफार्म टिकट के दामों में कमी।


रेल से यात्रा करने वाले लोगों को रेलवे ने राहत प्रदान की है। बताते चलें कि रेलवे स्टेशन पर प्रियजनों को छोड़ने और ले आने-जाने वाले लोगों को प्लेटफॉर्म टिकट के लिए अधिक पैसे चुकाने पड़ते थे। ऐसे में बहुतों के पास स्टेशन से बाहर ही लौट आने की मज़बूरी थी। लेकिन अब प्लेटफॉर्म टिकट के पैसे में कमी आने के बाद वैसे यात्रियों को लाभ होगा जो पैसों के अभाव में प्लेटफॉर्म टिकट नहीं ले पाते थे और लिहाजा उनके प्रियजन बंधुओं को बाहर से ही लौट जाना पड़ता था।


यात्रियों द्वारा टिकट दर कम करने की मांग



बता दें कि रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट के लिए लोगों से 50 रुपए लिये जा रहे थे, लेकिन अब इसमें कटौती कर दी है और नया दर 10 रुपए लागू कर दिया गया है। मालूम हो कि कोरोना संक्रमण को लेकर रेलवे स्टेशन पर बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्लेटफार्म टिकट के दामों में वृद्धि की गई थी। लेकिन कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने के बाद यात्रियों द्वारा लगातार प्लेटफार्म टिकट का दाम कम करने की मांग चल रही थी।


बढ़ने लगी रेलवे की आय



वहीं दूसरी ओर रेलवे कर्मचारियों के अनुसार प्लेटफार्म टिकट के पैसों में कमी आने के बाद बिहार के पटना जंक्शन सहित अन्य स्टेशनों पर बिकने वाले टिकटों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है। जहां पहले टिकट के दाम अधिक होने से लोग कम टिकट लेते थे, वहीं अब इसमें जबरदस्त उछाल आया है। इससे रेलवे की आय भी बढ़ने लगी है।

917 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें