खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट पर लैंड करेगा प्रधानमंत्री का विशेष विमान, दरभंगा एयरपोर्ट के लिए होगा ऐतिहासिक पल।



दरभंगा: Prime Minister एक बार फिर वायुसेना के विशेष विमान से दरभंगा पहुँचेंगे, पर Modi की इस बार की Darbhanga तक की हवाई यात्रा पिछले यात्राओं से अलग होगी। कई सालों तक वीवीआईपी के लिए उपलब्ध रहा Darbhanga Airport 08 से नवंबर उत्तर बिहार के आम लोगों के लिए भी उपलब्ध होगा। आज जब दरभंगा में प्रधानमंत्री का विमान दरभंगा लैंड करेगा, तब मोदी दरभंगा के सिविल एक्लेव ( civil Enclave) पर पहली बार कदम रखेंगे। बताते चले की उनकी पहली सभा दरभंगा में ही होगी, जहां वो उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगे।



प्रधानमंत्री मोदी का विशेष विमान दिल्ली से चल कर दरभंगा एयरपोर्ट के सिविल एंक्लेव पर लैंड करेगा, जिसके बाद वो राज मैदान स्थित सभा स्थल को जायेगे। राज के ऐतिहासिक मैदान में मोदी लोगों से 11बजे रूबरू होंगे और चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। दरभंगा में सभा के बाद प्रधानमंत्री एयरफ़ोर्स के विशेष हैलिकॉप्टर से दरभंगा से Muzaffarpur के लिए प्रस्थान करेंगे। मुजफ्फरपुर में दोपहर करीब साढ़े 12 बजे मोदी जनसभा करेंगे, दरभंगा और मुजफ्फरपुर का सभा में प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(NITISH KUMAR) भी मौजूद रहेंगे।

मालूम हो की दरभंगा एयरपोर्ट का इतिहास बहुत ही गौरवपूर्ण रहा हैं, वही दरभंगा एविएशन (DARBHANGA AVIATION ) का विमान भारत के प्रधानमंत्री का अधिकारिक विमान रह चुका है। दरभंगा एयरपोर्ट एक बार फिर बतौर एयरपोर्ट प्रधानमंत्री के आगवानी को आज तैयार होगा, जहां एक बार फिर इतिहास आज खुद को दोहरायेगा।बताते चले की दरभंगा से 08 नवंबर को स्पाइसजेट दिल्ली, मुम्बई और बंगलौर के लिए हवाई सेवा शुरू करने जा रही है, जिसके बाद दरभंगा हवाई मानचित्र पर उपस्थिति दर्ज कर लेगा। उससे पहले प्रधानमंत्री की दरभंगा तक की हवाई यात्रा विशेष तौर पर अलग महत्व रखेंगी।





2223 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें