खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से अविलंब बहाल अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवा।



उत्तर बिहार का इकलौता एयरपोर्ट दरभंगा आज किसी परिचय और पहचान का मोहताज नहीं रहा है। बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट को चालू हुए अभी एक साल भी नहीं हुआ है, परन्तु जिस रफ्तार से यात्रियों की संख्या और फ्लाइट्स की संख्या बढ़ रही है। उससे अब दरभंगा एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का दर्जा देने की कवायद शुरू हो गई है। आखिर हो भी क्यों ना, मिथिलांचल के अधिसंख्य लोग विदेश में रहते हैं। दरभंगा से विदेश की सीधी उड़ान सेवा शुरू होने से लोगों का सहज ही अपनी मिट्टी से सीधा जुड़ाव होगा।


केंद्रीय उड्डयन मंत्री एवं मुख्यमंत्री से मांग



बता दें कि उत्तर बिहार के अलग-अलग कई मुद्दों पर काम करने वाले नोबल कॉज फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ गिरीश कुमार ने भी दरभंगा एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का दर्जा देने की मांग की है। इसको लेकर उन्होंने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी पत्र लिखा है। पत्र में लिखा गया है कि दरभंगा के यात्रियों को काफी सुविधा उपलब्ध होगी।


विदेशों के लिए फ्लाइट लेने में आसानी



दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सफर को लेकर मिथिलांचल समेत मुजफ्फरपुर, सहरसा, पूर्णिया, सुपौल, कटिहार के साथ अन्य जिलों से भी लोग पहुंचते हैं। दरभंगा एयरपोर्ट को इंटरनेशनल का दर्जा मिलने से सीमावर्ती से सटे नेपाल के लोग भी काठमांडू ना जाते हुए दरभंगा एयरपोर्ट हवाई यात्रा के लिए पहुंचेंगे।

4687 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें