खोज करे
  • DARBHANGA CITY

रक्सौल से हैदराबाद जा रही ट्रेन में लगी आग।


07006रक्सौल से हैदराबाद के लिए चल रही ट्रेन में आग लग गई। बताते चलें कि इस स्पेशल ट्रेन के एसी कोच के नीचे में लगे डायनेमो में आग लगने के बाद यात्रियों में अफरातफरी मच गई। जहां आनन-फानन में चेन खींच कर ट्रेन को रोका गया। यह हादसा मधुपुर स्टेशन पर घटी। स्टेशन से ट्रेन जैसे ही खुली, ट्रेन के बी-वन कोच के नीचे आग पकड़ी हुई थी।


डायनेमो में खराबी से लगी आग


यात्रियों ने देखा कि ट्रेन से धुंआ निकल रहा है, जिसके बाद शोरगुल मच गया। यात्री ट्रेन से जान बचाने के लिए भागने लगे। वहीं इतने बड़े हादसे के बाद, एसी कोच कंडक्टर ने बड़े ही सुझबुझ से चेन खींच कर ट्रेन खड़ी की। फिर यात्रियों को शांत कराते हुए स्टेशन के अधिकारियों को खबर दी। जिसके बाद कोच में मौजूद फायर ब्रिगेड मशीन से आग को बुझाया गया। उसके बाद टेक्निशियन पहुंचे, और डायनेमो में आई खराबी को दूर किया।


कोच कंडक्टर की सूझबूझ से टला हादसा


मालूम हो कि आधे घंटे की देरी से ट्रेन को रवाना किया गया। जिसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली। कोच कंडक्टर की सूझबूझ से बड़ा हादसा होते-होते रह गया। इस घटना में रेलवे की करोड़ों की संपत्ति बर्बाद होने से बची, साथ ही सभी यात्री सुरक्षित बचा लिए गए। बता दें कि यह घटना रविवार को घटी है।

394 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें