खोज करे
  • DARBHANGA CITY

RJD ने जारी किया चुनावी मैनीफेस्टो, किसानों का कर्ज माफ समेत जाने इसमें क्या है हमारे लिए खास।


बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां अपने स्तर पर जोर-शोर से प्रचार की गहमा-गहमी में व्यस्त हैं। वहीं आज महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया है। इस घोषणा पत्र में पार्टी ने 10 लाख नौकरी, संविदा प्रथा खत्म, समान काम समान वेतन देने का ऐलान किया है। बता दें कि इस दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, राज्यसभा सांसद मनोज झा सहित कई बड़े नेता मौजूद थे।


इन लोगों की मांगे होगी पूरी


वहीं इसके अलावा RJD के इस घोषणा पत्र में सरकारी विभागों में निजीकरण को खत्म करना, उर्दू शिक्षकों की बहाली, युवाओं को सरकारी नौकरी की परीक्षा में फॉर्म फ्री और आने-जाने का किराया मुफ्त, आंगनवाड़ी सेविका सहायिका, आशाकर्मी और ग्रामीण डॉक्टरों की मांगें पूरी की जाएगी। इसके अलावा इस घोषणा पत्र में छात्रों को लैपटॉप, किसानों की कर्ज माफी सहित अन्य योजनाओं को शामिल किया गया है।


तेजस्वी ने विपक्षी दल को दिया करारा जवाब


घोषणा पत्र जारी करने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने NDA सरकार को करारा जवाब दिया है। तेजस्वी के अनुसार बिहार में डबल इंजन की सरकार ने यहां की जनता को बस बेवकूफ बनाया है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि इसके लिए हम अलग-अलग विभागों में नौकरी बहाली करेंगे। हमने इसके लिए आंकलन भी किया है। उन्होंने कहा कि अगर हमें इस मुद्दे पर झूठ बोलना होता तो हम 10 लाख नौकरी की क्यों बात करते? पर हमें बातें बनाने की आदत नहीं है दूसरी पार्टियों की तरह। हम भी 50 लाख या 1 करोड़ लोगों को नौकरी देने की घोषणा कर देते, लेकिन हमें झूठा वादा नहीं करना है। हम रिक्वायरमेंट के आधार पर ही नौकरी देंगे।

151 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें