खोज करे
  • DARBHANGA CITY

कोसी-मिथिलांचल को जोड़ने वाली नवनिर्मित रेल लाइन पर मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त।



सहरसा-दरभंगा को जोड़ने वाली नवनिर्मित रेलखंड पर बड़ा हादसा होते-होते रह गया। बताते चलें कि सहरसा को सुपौल, निर्मली होकर दरभंगा से जोड़ने के लिए तैयार हो रही रेलखंड पर बुधवार की शाम मालगाड़ी पटरी से उतर गई। जो निर्मली-घोघरडीहा स्टेशन के बीच परसा हॉल्ट के पास पुल नंबर-137 पर मालगाड़ी का चार चक्का उतर गया। मालगाड़ी बेपटरी होने से अफरातफरी सा मच गया।


रेल लाइन का निर्माण हो ठीक ढंग से


इसमें आमान परिवर्तन से जुड़े काम कर रहे कर्मचारी और मजदूर सुरक्षित जगहों की तरफ भागने लगे। हालांकि इस हादसे में किसी को चोट लगने या हताहत की खबर नहीं मिली है। शाम 6 बजे हुई इस घटना की सूचना मिलते ही दुर्घटनास्थल के लिए रेस्क्यू टीम को भेजा गया। वहीं दूसरी तरफ इस रेललाइन के निर्माण पर सवाल उठने शुरू हो गये है। मालगाड़ी बेपटरी होने के बाद लोगों का सवाल उठाना लाजिमी है। उनके अनुसार अभी भी समय है, रेललाइन को निर्माण विभाग के द्वारा दुर्घटना रहित बनाया जाए। जिससे यात्रियों को ट्रेन परिचालन शुरू होने के बाद कोई समस्या ना आए।


ट्रेन परिचालन से यात्रियों को राहत


मालूम हो कि सहरसा से सुपौल, सरायगढ़, निर्मली, तमुरिया, घोघरडीहा, झंझारपुर होकर दरभंगा को जोड़ने वाली यह नवनिर्मित लाइन है। इस रेलवे लाइन को अप्रैल महीने से चालू करने की योजना है। इस लाइन पर ट्रेन चलने से कोसी और मिथिलांचल क्षेत्र से सीधा जुड़ाव होगा, वहीं कम समय में कम पैसे खर्च कर आराम से सफर किया जा सकेगा। इस रूट पर जल्द से जल्द ट्रेन परिचालन शुरू होने का लाखों लोग बाट जोह रहे हैं।

728 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें

DEDICATED FOR DARBHANGA 

1.32 Million Viewes 

WEEKLY NEWSLETTER 

© 2020 BY DARBHANGA CITY. PROUDLY CREATED WITH NET8.IN