खोज करे
  • DARBHANGA CITY

समस्तीपुर-दरभंगा रूट पर ट्रेनों की यातायात व्यवस्था ठप्प, दरभंगा से डायवर्ट हुई ये ट्रेनें।



समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन जलस्तर बढ़ने के कारण डाउन लाइन पर सुरक्षा कारणों से बंद कर दिया गया है, जिसकी जानकारी डीआरएम समस्तीपुर के ट्वीटर अकाउंट की ओर से दी गयी है। जिसके बाद दरभंगा-समस्तीपुर के बीच ट्रेन सेवा प्रभावित हो गई है। मालूम हो कि बिहार में बाढ़ का कहर लगातार जारी है। बाढ़ के कारण उत्तर बिहार के कई जिलों में भारी तबाही मची है। जिसका सीधा असर समस्तीपुर-दरभंगा रूट पर दिखने लगा है, जहां ट्रेनों का परिचालन डाउन लाइन पर अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है।


पुल संख्या-1 पर पानी का अधिक दवाब




डीआरएम के ट्वीटर हैंडल के तरफ से दी गयी जानकारी के अनुसार कुछ ट्रेन समस्तीपुर तक शॉर्ट टर्मिनेट कर दी गई है, वहीं कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। बताते चलें की लगातार बढ़ रहे जलस्तर के बीच दरभंगा-हायाघाट रेलखंड पर हायाघाट स्टेशन के पास बागमती नदी का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है। पुल संख्या-16 पर पानी का दवाब पहले से बना हुआ था, वही समस्तीपुर दरभंगा रेल खंड पर गंडक नदी पर बने पुल संख्या-1 पर पानी के अत्यधिक दवाब के बीच डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है।


ये ट्रेन रद्द वही कुछ ट्रेनों का रूट डायवर्ट



इससे प्रभावित हुए ट्रेनों की बात करें तो दरभंगा-समस्तीपुर डाउन रेल लाइन बंद होने के बाद जयनगर भागलपुर ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। पवन एक्सप्रेस और जयनगर सियालदाह को दरभंगा सीतामढ़ी मुजफ्फरपुर के रास्ते डायवर्ट कर चलाया जा रहा है। तो वही दरभंगा-अमृतसर को दरभंगा-सीतामढ़ी -नरकटियागंज के रास्ते डायवर्ट कर चलाया जा रहा है। इसके अलावा रक्सौल-हावड़ा का परिचालन सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर हो कर किया जा रहा है। जयनगर-राजेन्द्रनगर इंटर सिटी एक्सप्रेस की बात करे तो इसका आंशिक समापन समस्तीपुर में किया जा रहा है।


सुरक्षा को लेकर ट्रेन परिचालन पर रोक




मालूम हो की बाढ़ का पानी धीरे-धीरे रेल की पटरियों को छूने के करीब पहुंच गया है। समस्तीपुर में भी बूढ़ी गंडक नदी अपना तांडव दिखा रही है, जहां समस्तीपुर शहर से गुजरने वाली गंडक नदी में भी जलस्तर काफी तेजी से बढ़ रहा है। बूढ़ी गंडक नदी खतरे के निशान को पार कर गई है। रेलवे पुल पर पानी का दवाब बनते देख, सुरक्षा की लिहाज से ट्रेनों का परिचालन रद्द किया गया है।

1790 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें