खोज करे
  • DARBHANGA CITY

एयरपोर्ट और एम्स के बाद दरभंगा को मिलेगी फिर बड़ी सौगात।


दरभंगा में एयरपोर्ट और एम्स के बाद जल्द ही मिथिलांचल वासी को एक बड़ी सौगात मिलने वाली है। बताते चलें कि देश का पहला खादी मॉल बिहार की राजधानी पटना में खुली थी। और अब बिहार में ही दूसरा खादी मॉल दरभंगा में खोला जाएगा। इसकी जानकारी खुद बिहार के उधोग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने दी है। दरअसल ये बात मंत्री जी ने तब कहीं, जब पटना गांधी मैदान स्थित खादी मॉल में जायजा लेने पहुंचे थे।


पहली शुरुआत दरभंगा से


वहीं दरभंगा में खादी मॉल खुलने से समस्त मिथिलांचल वासी को खरीदारी करने का अंदाज बदल जाएगा। उधोग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने ये भी कहा कि बिहार के विभिन्न जिलों में खादी बोर्ड की जमीन पर खादी मॉल बनाया जाएगा। और इसकी पहली शुरुआत दरभंगा से की जाएगी। इससे साफ तय है कि आने वाले दिनों में बिहार के अलग-अलग जिलों में खादी मॉल को देखा जा सकेगा।


स्थानीय कलाकारों को मिलेगा रोजगार


दिल्ली हाट के तर्ज पर दरभंगा में दरभंगा हाट बनाया जाएगा। खादी मॉल से होने वाली खरीदारी का सीधा फायदा राज्य के बुनकरों और हस्तशिल्पियों को मिलेगा। उधोग मंत्री ने लोगों से ये भी गुजारिश किया कि, राज्य के बुनकरों, जीविका दीदी, किसान, शिल्पकार, कलाकारों की कलाकृतियों समेत अन्य वस्तुओं को खरीदकर मेक इन बिहार बनाने में मदद करें। वहीं दिल्ली की तरह दरभंगा हाट खुलने से स्थानीय कलाकारों के कार्यों को बढ़ावा मिलेगा, साथ ही रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

4903 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें