खोज करे
  • DARBHANGA CITY

स्पाइसजेट की फ्लाइट टेक अॉफ करते ही हुआ खराब, यात्रियों की जान बची बाल-बाल।


बताते चलें कि विमानन कंपनी स्पाइसजेट की यात्रियों से भरी फ्लाइट तकनीकी खराबी की वजह से, टेक आॅफ करने के 15 मिनट बाद ही बीच रास्ते लौट गई। बता दें कि यह विमान अमृतसर के लिए उड़ान भर रही थी। जो दोपहर 11.30 बजे पटना से अमृतसर के लिए स्पाइसजेट की फ्लाइट SG3723 ने टेक अॉफ किया। लेकिन उड़ने के महज कुछ देर बाद ही पायलट को विमान के इंजन में तकनीकी खराबी का एहसास हुआ। इंजन में खराबी के कारण विमान को उपर जाने में समस्या हो रही थी।


यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया


जिसके बाद पायलट ने वापस पटना की ओर लौटने का मन बनाया। पायलट के अनुसार वह अमृतसर पहुंच कर इंजन की खराबी को ठीक करवाने की सोच रहा था। लेकिन जब खराबी के कारण विमान उड़ाने में अधिक समस्या आने लगी तो पायलट ने वापस पटना की ओर लौटने का ही निर्णय लिया। तब तक 15 मिनट हो चुके थे और विमान पटना से काफी दूर जा चुका था। पायलट ने एटीसी से बात की और वापस लौटने की अनुमति मांगी।उड़ने के लगभग आधे घंटे बाद दोपहर 12 बजे पटना एयरपोर्ट पर विमान को सुरक्षित उतार लिया गया।


एयरपोर्ट पर विमान हुआ ग्राउंडेड


बता दें कि इस फ्लाइट में करीब

65 यात्री सवारी के लिए सवार थे, वे सभी पटना से अमृतसर जा रहे थे। लेकिन विमान के वापस आने के कारण दोबारा पटना पहुंच गये। पटना एयरपोर्ट पर लैंड होने के बाद विमान ग्राउंडेड हो गया और यात्रियों को फिर से सिक्युरिटी होल्ड एरिया में भेज दिया गया। जहां सूचना पाकर दो-तीन घंटे बाद बाहर से इंजीनियरों की टीम आयी और उसने विमान की मरम्मत शुरू की।


विमान की मरम्मत में लगे 5-6 घंटे


विमान की मरम्मत में पांच छह घंटे लगे। तब तक एयरपोर्ट टर्मिनल में उसके ठीक होने का इंतजार करते-करते यात्री उब गये। कई बार आक्रोशित होकर उन्होंने हंगामा भी किया जिसे मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों और एयरलाइंस कर्मियोंं ने शांत कराया।


दोबारा फ्लाइट ने भरी उड़ान


काफी देर की मशक्कत के बाद रात 7:30 बजे तक विमान की मरम्मत पूरी हुई। उसके बाद क्रू मेंबर्स ने रनवे पर उसे दौड़ा कर ट्रायल लिया। सबकुछ ठीक पाने के बाद रात आठ बजे दोबारा विमान में बोर्डिंग शुरू हुई, और सभी 65 यात्रियों को बिठाने के बाद दोबारा विमान ने अमृतसर के लिए उड़ान भरी।

7765 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें

DEDICATED FOR DARBHANGA 

1.32 Million Viewes 

WEEKLY NEWSLETTER 

© 2020 BY DARBHANGA CITY. PROUDLY CREATED WITH NET8.IN