खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा-समस्तीपुर सहित पूर्व मध्य रेल के 13 रेलवे स्टेशनों पर कैमरों से निगहबानी।



छठ पूजा को लेकर रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की भारी भीड़ देखी जा रही है। वहीं दूसरी ओर बाहर से लौटने वाले लोगों पर असामाजिक तत्वों एवं नशाखुरानों भी अपनी नजर गड़ाए रखते हैं। यात्रियों के माल एवं सामान की सुरक्षा तथा इन असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए रेलवे ने एहतियातन कदम उठाया है। विस्तार से जानकारी देते चले कि पूर्व मध्य रेल के दरभंगा सहित 13 रेलवे स्टेशनों से खुलने वाली ट्रेनों के जेनरल बोगियों में वीडियोग्राफी कराई जा रही है।



पूर्व मध्य रेल के दरभंगा, समस्तीपुर, बरौनी, सहरसा, रक्सौल, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पटना, राजेंद्रनगर, पाटलिपुत्र, धनबाद, मुगलसराय और गया शामिल हैं। बता दें कि इन स्टेशनों पर खुलने और देर तक रूकने वाली ट्रेनों में रोजाना वीडियोग्राफी करके उसका डाटा आरपीएफ पोस्ट के कंप्यूटर में सुरक्षित कर के रखा जा रहा है। जिससे नशाखुरानी या कोई और शिकायत आने पर फुटेज के माध्यम से बदमाशों को पकड़ा जा सके। मालूम हो कि त्योहार को लेकर दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, सिकंदराबाद, पुणे के बीच स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है।



यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर पूरी सतर्कता बरती जा रही है। रेलवे स्टेशनों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। वहीं कुछ स्टेशनों पर डॉग स्क्वायड के साथ रेलवे सुरक्षा बल की तैनाती की गई है। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए होल्डिंग एरिया भी बनाया गया है। सीसीटीवी कैमरे से 24 घंटे निगाह रखी जा रही है। पुलिस प्रशासन के अलावा स्काउट गाइड भी नियुक्त हैं तथा साथ ही जंक्शन पर "मे आई हेल्प यू" सहायता बुथ बनाने का निर्णय लिया गया है।

976 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें