खोज करे
  • DARBHANGA CITY

ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत, ट्रेन का किराया होगा कम।


रेलवे ने ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों को बड़ी राहत प्रदान की है। बताते चलें कि कोरोना काल में लगे वैश्विक लॉकडाउन के बाद ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन बनाकर चलाया जा रहा है। इसकी शुरुआत लंबी दूरी की ट्रेनों से हुई थी। जहां इसके बाद कम दूरी की यात्री सेवाओं को कुछ अधिक किराये वाली स्पेशल ट्रेन को चलाया जा रहा है। रेलवे ने किराये में वृद्धि पर यात्रियों के दवाब का सामना करने के बाद मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के लिए स्पेशल टैग हटाने तथा कोरोना महामारी से पहले के किराए पर तत्काल प्रभाव से लौटने का आदेश जारी किया है।


ट्रेन पहले की तरह नियमित नंबर से परिचालित



मालूम हो कि कोरोना वायरस की वजह से लॉक डाउन में ढ़ील के बाद रेलवे केवल स्पेशल ट्रेन ही चला रहा है। लेकिन अब रेलवे के आदेशानुसार ट्रेनें अब अपने नियमित नंबर के साथ चलाई जाएगी वहीं इसका किराया कोरोना महामारी से पहले की तरह सामान्य हो जाएगा। यात्रियों को यह खबर सुनकर बड़ी राहत मिली है। ट्रेन टिकट का दाम कम होने से यात्रियों के जेब पर अतिरिक्त भार कम होगा।


पूर्व की तरह विशेष श्रेणी के यात्रियों को छूट



बता दें कि लोकल ट्रेन भी स्पेशल ट्रेन बनकर परिचालित हो रही है। जहां पहले से दूगुने दर पर लोगों को टिकट लेकर यात्रा करना पड़ रहा है। लेकिन अब जल्द ही उनकी मुश्किल हल होने वाली है। साथ ही जानकारी देते चले कि वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांग और विशेष श्रेणी के यात्रियों को पहले की तरह किराये में छूट मिलने लगेगी।

231 व्यूज0 टिप्पणियाँ