खोज करे
  • DARBHANGA CITY

हावड़ा-जयनगर धुरियान एवं जयनगर-पटना कमला गंगा फास्ट पैसेंजर ट्रेन, यात्रियों की पहली पसंद।


जयनगर-दरभंगा से चलने वाली दो ऐसी ट्रेनें जो यात्रियों की पसंदीदा ट्रेन हैं, उसके बारे में विस्तृत जानकारी देते चले कि कोरोना लॉकडाउन की पहली लहर से ही पटरी से गायब हैं। कोरोना की वजह से ट्रेन परिचालन पर काफी असर पड़ा, इसमें बंद हुई कई ट्रेनों का परिचालन अभी तक शुरू नहीं किया जा सका है। बताते चलें कि जयनगर और दरभंगा रूट की दो प्रमुख ट्रेन 53041/42हावड़ा-जयनगर धुरियान सवारी गाड़ी एवं जयनगर से पटना के बीच चलने वाली कमला गंगा फास्ट पैसेंजर ट्रेन हैं, जो रोजाना ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए पहली पसंद हैं।


स्पेशल ट्रेनों को चलाने की लिस्ट में धुरियान भी शामिल



मालूम हो कि लॉकडाउन से ही ये दोनों ट्रेन पटरी से गायब है। और इस ट्रेन का परिचालन अब तक शुरू नहीं किया जा सका है। हालांकि पिछले वर्ष लंबी दूरी की सवारी गाड़ी को एक्सप्रेस ट्रेन में बदलने की कवायद तेज हुई थी, उसमें धुरियान सवारी गाड़ी का भी शामिल था। परन्तु फिर भी इसे बहाल नहीं किया जा सका। इन दोनों ट्रेन का परिचालन बंद रहने से यात्रियों को काफी कठिनाई हो रही है।


दोनों ट्रेनों को अविलंब चलाने की मिले मंजूरी



धुरियान एवं कमला गंगा फास्ट पैसेंजर ट्रेन को चलाने की मांग यात्रियों द्वारा लगातार की जा रही है। प्रतिदिन ट्रेन के माध्यम से आवागमन करने वाले यात्री इस ट्रेन के परिचालन शुरू होने की बाट जोह रहे हैं। कमला गंगा फास्ट पैसेंजर ट्रेन नहीं चलने की वजह से मोकामा के रास्ते जाने वाले लोगों को इंटरसिटी एक्सप्रेस के भरोसे रहने की मजबूरी हैं। ऐसे में यात्रियों की सहूलियत को लेकर इन दोनों ट्रेनों का परिचालन रेलवे को अविलंब करनी चाहिए, जिससे यात्रियों की समस्या कम हो सके।

10973 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें