खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दो महीने के भीतर दरभंगा एयरपोर्ट से 57 हजार यात्रियों ने भरी उड़ान।


दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा बहाल होने के बाद इसे जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि, उड़ान को लेकर अभी दो महीने भी नहीं हुए हैं। परन्तु अभी तक करीब 57 हजार यात्रियों ने दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई उड़ान भर लिया है जो कि बहुत बड़ी उपलब्धि है दरभंगा एयरपोर्ट के लिए। मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट उड़ान योजना के तहत चालू हुआ है।


उड़ान-2 योजना के तहत Spicejet की विमान को उड़ान के लिए लाइसेंस


इतने कम दिनों में अब तक दरभंगा एयरपोर्ट से 328 फ्लाइट्स से 56,698 यात्री हवाई उड़ान कर चुके हैं। बता दें कि दरभंगा से 08 नवंबर को हवाई सेवा बहाल की गई थी। उड़ान-2 योजना के तहत दरभंगा एयरपोर्ट से अभी केवल Spicejet एयरलाइंस की विमान ही उड़ान भरती है। दरभंगा देश का तेरहवां एयरपोर्ट हैं जहां से क्षेत्रीय संपर्कता योजना के तहत स्पाइसजेट अपनी हवाई सेवा देता है।


जनवरी माह में शुरू हो जाएगी 6 नई सेवा


बताते चलें कि दरभंगा एयरपोर्ट से पूरे मिथिलांचल क्षेत्र के मधुबनी, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, चंपारण, सहरसा, पूर्णिया सहित नेपाल के जनकपुर, जलेश्वर, विराटनगर, सप्तारी और महोत्तरी तक के लोग हवाई सफर करते हैं। वहीं दरभंगा एयरपोर्ट से अहमदाबाद के लिए 11 जनवरी को, तो वहीं हैदराबाद और पुणे के लिए भी 18 जनवरी से हवाई सेवा बहाल हो जाएगी।

2729 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें