खोज करे
  • DARBHANGA CITY

कटिहार में दो स्कूली बच्चों के खाते में आए करोड़ों रुपए, खाता चेक कराने की लगी होड़।


बिहार में इन दिनों लाखों-करोड़ रूपए आम -आदमी के बैंक खातों में अचानक से आने का सिलसिला जारी है। बता दें कि खगड़िया में एक युवक के खाते में 5 लाख रुपए की राशि आने पर युवक ने उसे वापस करने से इंकार कर दिया। वहीं ये मामला उस वक्त चर्चा में आया जब युवक ने 5 लाख की राशि पीएम मोदी द्वारा भेजने की बात कहीं, तथा पैसा निकाल कर खर्च भी कर दिया। बैंक ने पैसे वापस करने को लेकर कई नोटिस भी भेजे, लेकिन फिर भी उक्त युवक ने पैसे देने से मना कर दिया। जिसके बाद बैंक की तरफ से एफआईआर दर्ज की गई, और युवक को जेल भेज दिया गया।


बैंकों में लगी लंबी लाइनें



खगड़िया के इस मामले की चर्चा अभी गर्म ही थी कि, कटिहार जिले के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले दो बच्चों के एकाउंट में करोड़ों की राशि आ गई। बता दें कि इन बच्चों के खाते में पोशाक की राशि सरकार द्वारा आनी थी। जिसे लेकर बच्चों के परिजनों ने गांव के ही सुविधा केंद्र पर खाता चेक कराया, जिसमें करोड़ों रुपए की पुष्टि हुई। इस बात की भनक लगते ही आग की तरह बात फैल गई, जिसके बाद पूरे इलाके में अपने-अपने खातों को चेक कराने की होड़ लग गई है। इतना ही नहीं, बैंकों में लंबी कतारें देखी जा रही है।


500 के बजाय निकले करोड़ों रुपए



जिन दो बच्चे के खाते में करोड़ों रुपए की राशि आई है, वो कटिहार जिले के आजमनगर प्रखंड के पस्तिया गांव के रहने वाले हैं। इन बच्चों का एकाउंट उत्तरी बिहार ग्रामीण बैंक में है, जिसमें एक बच्चे आशिष के खाते में 6 करोड़ 20 लाख 11 हजार 100 एवं दूसरे बच्चे गुरुचरण विश्वास के खाते में 90 करोड़ 52 लाख 21 हजार 223 रूपए अचानक आए हैं। 500 की जगह करोड़ रुपए मिलने की खबर ज्यों ही फैली, उस गांव में अफरातफरी मची है। हर कोई अपना-अपना खाता चेक कराने की होड़ में शामिल हैं।

460 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें