खोज करे
  • DARBHANGA CITY

बिहार के इस जिले को मिली एयरपोर्ट की सौगात, उड़ान योजना के अंतर्गत एयरपोर्ट चालू।



केन्द्रीय नागरिक विमानन मंत्रालय ने उड़ान 'उड़ेगा देश का आम नागरिक' योजना के तहत गोपालगंज को शामिल कर लिया है। बता दें कि गोपालगंज में सबेया हवाई अड्डे को रीजनल स्कीम में सम्मिलित कर लिया है। जिसके बाद अब गोपालगंज के लोग भी हवाई उड़ान का आनंद उठा पायेंगे। गोपालगंज जिले के हथुआ में स्थित सबेया एयरपोर्ट के चालू होने की उम्मीद बढ़ गई है। मालूम हो कि इस एयरपोर्ट को चालू कराने की मांग लंबे समय से लोगों द्वारा की जा रही थी।



एयरपोर्ट चालू होने से इन जिलों के लोग लाभान्वित



बता दें कि गोपालगंज एवं आसपास के जिलों से लोगों को हवाई सफर के लिए पटना और यूपी के गोरखपुर एयरपोर्ट का रूख करना पड़ता है। उड़ान योजना में इस एयरपोर्ट को शामिल कर लिया गया है, जहां योजना के तहत सबेया एयरपोर्ट को हवाई अड्डा की स्वीकृति मिलने से हवाई सेवा शुरू होने की उम्मीद बढ़ चली हैं। इस एयरपोर्ट के चालू होने से गोपालगंज के साथ सिवान, छपरा, पूर्वी चंपारण-पश्चिमी चंपारण के जिले के लोग लाभान्वित होंगे।


एयरपोर्ट का जीर्णोद्धार करने की मांग लोकसभा के शुन्य काल में उठाई गई


सबेया एयरपोर्ट को चालू करने की मांग सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन ने मार्च में लोकसभा के शुन्य काल में उठाई थी। जहां मामला उठाये जाने के बाद 2 जुलाई को नागरिक विमानन राज्य मंत्री ने पत्र के माध्यम से उड़ान योजना में सबेया एयरपोर्ट को शामिल कर लिए जाने की बात कही। सबेया एयरपोर्ट चालू होने से लोगों को हवाई सेवा उपलब्ध होगी वहीं पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

1455 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें