खोज करे
  • DARBHANGA CITY

सीएम नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, लॉकडाउन की पाबंदियां खत्म, खुलेंगे सभी धर्मस्थल एवं स्कूल।



बिहार में लॉकडाउन की पाबंदियां खत्म करने का ऐलान सीएम नीतीश कुमार ने कर दिया है। बता दें कि इसको लेकर नयी गाइडलाइन जारी कर दी गई है। कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार हो रही गिरावट के बाद राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए बिहार में लॉकडाउन-अनलॉक में छूट देने का ऐलान किया। इसके साथ ही अनलॉक-6 की नई गाइडलाइंस को लेकर सूचना जारी कर दी गई।


कोरोना संक्रमण में सुधार देखते हुए लिया गया निर्णय



आज आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छूट देने की फैसला के साथ धर्मस्थलों और सभी स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी। सीएम ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा कि बिहार में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की गई। जहां कोरोना संक्रमण में सुधार देखते हुए सभी दूकानों, प्रतिष्ठान, शॉपिंग मॉल, पार्क, चिड़ियाघर एवं धार्मिक स्थल को सामान्य रूप से खोला जा सकेगा। वहीं जिला प्रशासन की इजाजत से सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन को सावधानीपूर्वक आयोजित किया जा सकता है।


ये सभी खोला जा सकेगा सामान्य रूप से


इसके साथ ही विश्वविद्यालय, कॉलेज, तकनीकी शिक्षण संस्थान तथा पहली से बारहवीं कक्षा तक के स्कूल, कोचिंग संस्थान को सामान्य रूप से खोलने की अनुमति दी गई। वहीं राज्य के विश्वविद्यालयों द्वारा परीक्षा आयोजित किया जा सकेगा।

1047 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें