खोज करे
  • DARBHANGA CITY

UPSC में ऑल इंडिया टॉपर बनकर शुभम कुमार ने बनाया एक नया रिकॉर्ड।


बिहार के लाल ने यूपीएससी की कठिन परीक्षा में ऑल इंडिया टॉपर बनकर अपने राज्य का नाम रोशन कर दिया है। जी हां, आज पूरा बिहार शुभम कुमार की सफलता पर हर्ष व्यक्त कर रहा है, वहीं यूपीएससी में टॉप करके शुभम ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। कटिहार के रहने वाले शुभम को यह सफलता दूसरे प्रयास में मिली है। बता दें कि इससे पहले 2019 की परीक्षा में इन्होंने 290 रैंक लाया था। शुभम कुमार के सफल होने पर समाज के सभी वर्गों से लगातार बधाई संदेश मिल रहे हैं।



यूपीएससी की परीक्षा में प्रथम स्थान पाने वाले शुभम कुमार के बारे में विस्तार से जानकारी देते चले कि, इन्होंने आईआईटी बॉम्बे सें बीटेक किया है। कटिहार जिले के कुम्हड़ी के रहने वाले शुभम ने शीर्ष स्थान हासिल करके बिहार को गौरवान्वित किया है। उनकी सफलता पर सीएम नीतीश कुमार ने भी बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। वहीं कहा कि टॉपर बनने पर बिहार का नाम ऊंचा किया है, साथ ही इससे बिहार के युवाओं को आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी।



इससे पहले भी शुभम कुमार ने 2019 की परीक्षा में 290 रैंक प्राप्त किया था। ये उनका दूसरा प्रयास था। शुभम ने यूपीएससी में ऑल इंडिया टॉपर बनकर ना सिर्फ अपने माता-पिता बल्कि बिहार का भी सर ऊंचा कर दिया है।

374 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें