खोज करे
  • DARBHANGA CITY

आज के दिन हुआ था उरी अटैक, सर्जिकल स्ट्राइक से भारत ने दिया था मुँह तौर जवाब

18 सितंबर 2016 को उरी में हुए सेना के हेडक्वार्टर पर आतंकी हमले को आज चार साल पूर हो जायेगे। मालूम हो की सुबह क़रीब साढ़े पाँच बजे जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के उरी में भारतीय सेना के ब्रिगेड हेडक्वार्टर पर हमला बोल दिया था। हथियारों से लैस आतंकियों के हमले के वक़्त ज्यादातर सैनिक अपने टेंट में सो रहे थे। सेना की जवाबी कार्रवाई मे सारे हमलावरों मार गिराया गया, इस मे भारत के 19 जवान भी शहीद हो गयें।


सर्जिकल स्ट्राइक कर भारत ने दिया था मुँह तौर जवाब


उरी में सैनिकों पर हमले का जवाब में भारत के स्पेशल फोर्सेज के 150 कमांडो ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में तीन किलोमीटर तक अंदर घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दे डाला। 28-29 सितंबर की आधी रात को किये गये इस सरजि स्ट्राइक पीओके में आतंकियों के लॉन्चपैड पर हमला बोला गया और भारतीय जवानों की शहादत का बदला लिया गया।


आतंकी लॉन्च पैड किया गया तबाह


उस कार्रवाई में 50 से ज्यादा आतंकी मारे गए जबकि कई आतंकी लॉन्च पैड को हमारे वीरों ने तबाह कर दिया। भारत के स्पेशल फोर्सेज की कार्रवाई में 50 से ज्यादा आतंकी मारे गए, जबकि कई आतंकी लॉन्च पैड को हमारे स्पेशल फोर्सेज के कमांडो ने तबाह कर दिया। इसके अलावा पूरी कार्र में पाक सेना के भी दो जवान भी मारे गए थे, जिससे पाकिस्तान बुरी तरह बिलबिला गया। भारत के सैनिकों द्वारा रात 12.30 बजे सर्जिकल स्ट्राइक शुरू किया गया था, जबकि यह सुबह के 4.30 बजे खत्म हुआ था।

2 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें