खोज करे
  • DARBHANGA CITY

बिहार में बड़ी संख्या में लोग वायरल फीवर और फ्लू की चपेट में, वहीं डेंगू का भी बढ़ा खतरा।



बिहार में इस वक्त वायरल फीवर और फ्लू की चपेट में बड़ी संख्या में बच्चें आ रहे हैं। बताते चलें कि जिस तरह बुखार और फ्लू की लहर बिहार में चल रही है, उससे अधिसंख्य बच्चों समेत लोग बीमार होकर अस्पताल पहुंच रहे हैं। मालूम हो कि वहीं विशेषज्ञों ने कोरोना की तीसरी लहर को भी लेकर चेतावनी जारी की है, जिसमें सबसे अधिक बच्चों को खतरा होने की संभावना जताई है।


मेडिकल सुविधा बेहतर करने की सलाह



मालूम हो कि इसको लेकर बिहार में पहले से ही बेहतर मेडिकल सुविधा का इंतजाम करने की सलाह दी गई है, जिससे कोरोना की दूसरी लहर की तरह मौत का वीभत्स रूप ना देखना पड़े। वहीं दरभंगा की बात करें तो वायरल फीवर की वजह से डीएमसीएच के शिशु रोग विभाग और एनआईसीयू में बेड पूरी तरह से भरा हुआ है। साथ ही एक बेड पर तीन-चार बच्चों को रख कर इलाज किया जा रहा है। बेड नहीं मिलने की स्थिति में कई परिजन अपने बीमार बच्चों को जमीन पर लिटा कर उनका इलाज करा रहे हैं।


डेंगू के मरीज लगातार बढ़ रहे



बताते चलें कि कोरोना के बाद अब बिहार में डेंगू का भी खतरा बढ़ गया है। वायरल सर्दी-जुकाम और बुखार के बाद डेंगू ने लोगों की चिंता में इजाफा कर दी है। बारिश को लेकर जगह-जगह जलजमाव लगा है, उससे गंदगी और मच्छरों का प्रकोप बढ़ने के बाद डेंगू मरीजों में भी तेजी से बढ़ोतरी होने लगी है। पटना में लगातार अस्पतालों में डेंगू पीड़ित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

476 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें